Sunday 5 February 2012

Extracts from the Debate on THE DARBHANGA IMPROVEMENT TRUST BILL

मिस्टर डब्लू . बी .ब्रेट  सरकार की ओर से इस बिल को परिषद्  में ३ सितम्बर १९३४ को बढ़ाया .बहस के अंत में उन्होंने कहा कि महोदय ,मेरे मित्रों ,मिस्टर सिन्हा ,बिल के मुख्य प्राब्धानो के विषय के सम्बन्ध में पूरी और स्पष्ट बातें कही और दरभंगा के गरीब वर्ग के सुरक्छा के लिय सेलेक्ट कमिटी ने जिस तरह मेहनत कि है इस पर जोर दिए हैं .मैं केवल इतना कह सकता हूँ कि स्कीम के प्रबंधन जो इस बिल के अधीन कानून बन जायेंगे सरकार का उदेश्य वही होंगे और उन लोगों के हित को  सुनिश्चित करने के लिय पूरा करने के लिय कार्य करेंगे .
व्यक्तिगत रूप में ,मोहदय ,मैं दरभंगा के महाराज ने जो उदारतापूर्ण प्रस्ताव  दिए हैं उसके सम्बन्ध में  सरकार कि तरफ से खुद को जोड़ना चाहूँगा .यह प्रस्ताव एक अत्यंत  ही नेक है ,महाराजाधिराज का जो महत्वपूर्ण स्थान  न केवल इस प्रान्त में बल्कि पुरे भारत में है  और मैं बिल को बनाने में और इस के साथ जुड़े रहने से ख़ुशी है,मैं निश्चित हूँ कि जब इसके प्राबधान कार्य रूप में आएंगे तो दरभंगा के निवासिओं और उनके आने वाले पीढ़ी  के  लिए महाराजाधिराज का  गिफ्ट और इम्प्रोवेमेंट ट्रस्ट का मिला जुला आशीर्वाद  साबित होगा I

No comments:

Post a Comment